Connect with us

Business

चुनाव की तैयारियों पर संघ-बीजेपी नेताओं के साथ अमित शाह की बैठक

Published

on

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को आगामी लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार की रणनीति को लेकर पार्टी संगठन और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के पदाधिकारियों के साथ बैठक में हिस्सा लिया.

अमित शाह बुधवार को लखनऊ के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे. यहां के आनंदी वाटर पार्क में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और RSS के पदाधिकारी और बीजेपी संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद थे. बैठक के बाद बीजेपी के एक नेता ने बताया कि संघ के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री आदित्यनाथ की ओर से प्रदेश में किये जा रहे विकास कार्यो की सराहना की.

 

विकास कार्यों का दिया ब्यौरा

बैठक का मुख्य मुद्दा आगामी 2019 के लोकसभा चुनावों के मददेनजर केंद्र और राज्य सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों और कार्यों के बारे में जनता के बीच में अधिक से अधिक प्रचार प्रसार था. पार्टी के एक अन्य वरिष्ठ नेता ने बताया कि यूपी सरकार ने पार्टी अध्यक्ष और संघ के वरिष्ठ पदाधिकारियों को राज्य सरकार के पिछले डेढ़ साल में किये गये विकास और जन कल्याणकारी कामों के बारे में विस्तार से जानकारी दी. सरकार ने इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किये जाने की बाबत भी बताया.

संघ के सह सरकार्यवाह कृष्ण गोपाल ने बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘संघ के कार्यकर्ता बैठक में आते हैं और उस समय की सामाजिक परिस्थितियों पर हम लोग विचार करते हैं. जहां-जहां जो विचार हमारे कार्यकर्ताओं को काम करते समय मिलते हैं उनको लेकर छह महीने बाद हम लोग जमा होते हैं.’’

कृष्ण गोपाल ने कहा, ‘आज उत्तर प्रदेश के हमारे चालीस संगठनों में काम करने वाले हमारे स्वंयसेवक कार्यकर्ता यहां पर जमा हुए. यह हमारी नियमित बैठक है, जो समय-समय पर होती है, इसमें हम भिन्न कार्यक्रमों की चर्चा करते हैं, भविष्य की योजनाओं पर चर्चा करते हैं. बैठक में बीजेपी के लोग भी आते हैं.’

राम मंदिर पर नहीं हुई बात?

संघ पदाधिकारी से पूछा गया कि क्या बैठक में राम मंदिर के मुद्दे पर चर्चा हुई? इस पर उन्होंने कहा कि राम मंदिर पर चर्चा नहीं हुई. उनसे पूछा गया कि क्या 2019 के लोकसभा चुनाव पर आज की बैठक में कोई चर्चा हुई तो उन्होंने जवाब दिया कि चुनाव पर कोई चर्चा नहीं हुई.

बैठक के बारे में जब बीजेपी प्रवक्ता चंद्रमोहन से बात की गई तो उन्होंने कहा, ‘बीजेपी विकास के मुद्दे पर ऐसी बैठकें नियमित तौर पर करती है. यह राजनीतिक बैठक नहीं थी. यह बैठक राष्ट्रहित के संदर्भ में थी और बैठक में राष्ट्र के अलग-अलग मुद्दों पर विचार-विमर्श हुआ.’

 

 

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Business

सी एच सी सलोन ने खसरा रूबेला टीकाकरण के लिये आयोजित की जागरूकता गोष्ठी

Published

on

सारा समय मीडिया

रायबरेली।खसरा रूबेला टीकाकरण के प्रति जागरूकता से ही शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त होगा डॉ पीके बैसवार सलोन रायबरेली 9 माह से 15 वर्ष तक के  बच्चों को आगामी 26 नवंबर से अभियान चलाकर सभी बच्चों को टीके लगवाए जाने के लिए विकासखंड स्तर पर जागरूकता गोष्टी का आयोजन किया जा रहा है इसी के तहत आज पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय मोहम्दाबाद सलोन में गोष्टी का आयोजन किया गया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र डॉक्टर पी के बैसवार ने कहा कि अभियान की सफलता हेतु विद्यालय के सभी शिक्षक एवं बच्चे जागरुक होकर इस कार्यक्रम के प्रति जागरूकता लाएंगे तभी हम लक्ष्य को प्राप्त कर सकेंगे जिला स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी डीएस अस्थाना ने कहा कि भारत सरकार द्वारा यह अभियान देश के सभी बच्चों को स्वस्थ व निरोगी बनाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है अब जरूरत है की हम सब मिल कर सहयोग करे ।बेसिकशिक्षा विभाग से एस एस पाण्डेय ने कहा की सभी विधालयों मे प्रथान के दौरान शिक्षकों द्वारा इस अभियान की सफलता हेतु बच्चों जानकारी दी जा रही है तथा मीना मंच के मधयम से प्रत्येक शानिवार को निबंध सुलेख पेन्टिंग तथा लघु नाटक के माध्यम से  नाटक के माध्यम से बच्चों को जागरूक किया जा रहा है 16 शिक्षा अधिकारी रत्नाकर पांडे ने कहा की शिक्षक छात्र आशा एएनएम आंगनबाड़ी कार्यकत्री एसएमसी कमेटी जनप्रतिनिधि और समुदाय के लोग मिलकर इस अभियान को सफल बनाने में सहयोग प्रदान कर रहे हैं नेत्र परीक्षा अधिकारी देवेंद्र भारती ने कहा की आज कराई गई प्रतियोगिता के माध्यम से बच्चों में जागरूकता लाने का सशक्त माध्यम साबित हुआ है इस अवसर पर कमल राजपाल प्रधानाचार्य अशफाक जहां प्रधानाध्यापक सहित अन्य शिक्षक उपस्थित रहे।

Continue Reading
Advertisement

Trending

Copyright © 2017 Sara Samay News, I-Pulse Web Solution.