Connect with us

उत्तर प्रदेश

सूची खरौली मार्ग पर दिखी लोकनिर्माण विभाग की सुस्ती, कार्तिक पूर्णिमा मेले में परिक्रमा करने वाले श्रदालुओं की होगी कठिन परीक्षा

Published

on

सारा समय मीडिया

रायबरेली। ऊंचाहार के जमुनापुर से गोकना मोड वाया खरौली मार्ग के निमाण कार्य का कार्य शिथिलता से चलने पर कार्तिक पूर्णिमा के पर्व मे इस बार परिक्रमा व स्नार्थियों को मार्ग दुरूस्त न होने पर कठिनाईयो से गुजरना पडेगा। परिक्रमा करने वाले श्रद्धालुओ को कंकड़ीट मे खून से लतपत होना पड़ेगा।
ऊँचाहार तहसील के ब्लाक अन्तर्गत जमुनापुर से गोकनागंगा घाट मोड से तीरकापुरवा मजरे खरौली गंगा घाट के लिये मार्ग का चौडीकरण का कार्य चल रहा है। ये कार्य करोडों की लागत से पीडब्लूडी के अन्तर्गत किया जा रहा है। इस मार्ग पर खोदाई मानक के तहत नही करवाई जा रही है, मार्ग पर गिट्टियां फैला दी गई ।जिसके बाद उसी कंकरीट गिट्टियों से राहगीर, स्कूली बच्चे व गंगा स्नार्थी आने पर मजबूर है जिसको लेकर आए दिन लोगो की घायल होने की सूचना आती रहती है। इन दिनो इस मार्ग की बदहाली के कारण आम हो गई है। इस मार्ग पर कंकरीट गिट्टियों का कुटाई करके न ढका गया तो आने वाले समय मे बडा हादसा होना तय है। क्योंकि दीपावली के त्यौहार के बाद कार्तिक पूर्णिमा मेला की तैयारी पूरी हो जाती है और परिक्रमा करके गंगा तट तक पहुंचने वाले श्रद्धालुगण दीपावली के दिन अपने अपने घरो मे दूरदराज वाले लोग दीपक जलाकर परिक्रमा पर निकल पडते है जिसमे परिक्रमा करने वालो मे जायस, गौरीगंज, सुल्तानपुर, छतोह, डीह, सलोन, नसीराबाद, जिला प्रतापगढ के सीमावर्ती गांव, रोहनिया, जगतपुर, ऊंचाहार ब्लाक व तहसील क्षेत्रो से हजारों की संख्या मे होते है। इनकी सुखसुविधा के लिये सरकार के भी दावे होते है कि कोई परेशानी नही होनी चाहिए लेकिन मार्ग की बदहाली के कारण यहां पर सुविधाओं की पोल खोल रहा है।हालाकि इसमे सरकार की कोई गलती नही है बल्कि जिले मे आसीन महत्वपूर्ण पदो मे बैठे जिम्मेदार अधिकारी व पीडब्लूडी के अधिकारी की गलती होती है। इस मार्ग पर गति न दिया गया तो आने वाले समय मे गंगा स्नार्थियो से लेकर परिक्रमा करने वाले लोगों के लिये मुसीबत बनना तय है। परिक्रमा करने वाले श्रद्धालुओं का परिक्रमा के दौरान कंकरीट मे खून से लतपत होना भी तय है, कोई बड़ी अनहोनी की अशंका है। उधर एसडीएम प्रदीप कुमार ने बताया कि प्रकरण को डीएम के माध्यम से पीडब्लूडी विभाग को अवगत कराकर कार्तिक पूर्णिमा से पहले मार्ग पर डामरीकरण करवाने का प्रयाश किया जाएगा।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

उत्तर प्रदेश

एच पी गैस एजेंसी निहस्था के सौजन्य से उज्ज्वला योजना के तहत बतौर मुख्य अतिथि खीरो थानाध्यक्ष ने गरीबों को बांटे गैस कनेक्शन

Published

on

सारा समय मीडिया

खीरो (रायबरेली) 14 नवंबर – थाना क्षेत्र के रनापुर गांव में चल रहे रामलीला मंचन में मंगलवार को केवट संवाद लीला का मंचन स्थानीय कलाकारों द्वारा किया गया । जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थानाध्यक्ष खीरो अतुल कुमार सिंह ने राम औतार एच पी गैस एजेंसी निहस्था के सौजन्य से केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना के तहत गरीबो को निशुल्क उज्जवला गैस कनेक्शन बितरित किये । इस दौरान आदर्श रामलीला कमेटी रनापुर के अध्यक्ष पंकज सिंह ,ग्राम प्रधान रनापुर पहरौली मोहम्मद अतीक ,पूर्व प्रधान कल्लू सिंह द्वारा थानाध्यक्ष खीरों का माल्यार्पण करके स्वागत किया गया । कार्यक्रम को संबोधित करते हुए थानाध्यक्ष खीरो अतुल कुमार सिंह ने कहा कि ऐसे धार्मिक आयोजनों से एकता के साथ ही आपसी भेद भाव खत्म होते है । यहां के स्थानीय कलाकारों द्वारा कई दशक से अनवरत इस कार्यक्रम को आयोजित करके एक मिसाल कायम किया है । जिसके लिए कमेटी व कलाकार धन्यवाद के पात्र है । इस दौरान उन्होंने कमेटी को सहयोग राशि प्रदान करते हुये उत्साह वर्धन किया ।कार्यक्रम में आसपास के गांव के हजारों की संख्या में दर्शक मौजूद रहे ।
विनीत मिश्र

Continue Reading

उत्तर प्रदेश

पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में जिले के विभिन्न थानों से 32 वांछित व वारंटी गिरफ्तार,पुलिस की इस मुहिम से अपराधियों में दहशत का माहौल

Published

on

सारा समय मीडिया

रायबरेली,-पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह व अपर पुलिस अधीक्षक शशिशेखर सिंह के निर्देशन में जिले भर के सभी क्षेत्राधिकारियों के कुशल पर्यवेक्षण में जिले के सभी थानाध्यक्षों के साथ शहर कोतवाल अशोक कुमार सिंह आदि सभी ने अपने अपने क्षेत्रों में वांछित व अन्य वारंटियों की गिरफ्तारी हेतु विशेष जाँच अभियान चलाया गया .इसी क्रम में कुल बत्तीस वारंटियों को गिरफ्तार किया गया . वही कोतवाली नगर से शहर कोतवाल अशोक कुमार सिह ने पांच वारंटी अभियुक्तो को गिरफ्तार किया है।इसी क्रम मे लालगंज कोतवाल संजय मौर्य ने दो दिनो के अंतराल में पांच लोगो को गिरफ्तार किया है .खीरो थाने में थानाइंचार्ज द्वारा भी गिरफ्तारियां हुई है .अचानक हुई पुलिस की इस मुहीम से अराजक तत्वों में भय व्याप्त हुआ है .
विनीत मिश्र

Continue Reading

उत्तर प्रदेश

कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने हर्षोल्लास के साथ मनाया चाचा नेहरू का जन्मदिन

Published

on

सारा समय मीडिया
रायबरेली।रोहनिया

राजनीति के पुरोधा पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू का 129वा जन्मदिन आज पूरे देश में धूमधाम से मनाया गया।
इसी क्रम में क्षेत्र के उमरन स्थित कांग्रेस कार्यालय में सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओ द्वारा पंडित जवाहर लाल नेहरू (चाचा ) जी का 129 वा जन्म दिन मनाया गया, ।
इस अवसर पर छेदी लाल ब्लाक अध्यक्ष रोहनिया युवा विधानसभा अध्यक्ष राघवेंद्र सिंह ,युवा ब्लाक अध्यक्ष रोहनिया नीरज यादव , युवा ब्लॉक अध्यक्ष ऊंचाहार विजय मौर्या , अखिलेश सिंह , बाबूलाल ,जियालाल , रतिपाल ,मुख्तार अहमद ,रामसजीवन ,किसोर पांडे ,अमृत लाल , आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

Continue Reading
Advertisement

Trending

Copyright © 2017 Sara Samay News, I-Pulse Web Solution.