प्रियंका गांधी BJP पर वार बोलीं- प्रदेश में 12 लाख पद खाली पड़े हैं और सरकार ने आपको रोजगार नहीं दिया

Lucknow.  उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पांचवे चरण के मतदान के लिए राजनीतिक दलों की रैलियां जारी। जिनमें नेताओं द्वारा आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। इसी कड़ी में बुधवार को अमेठी में कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर हमला बोला। प्रियंका गांधी ने कहा कि यहां पर हुनर है। उपजाऊ जमीन है। तमाम छोटे-छोटे उद्योग हैं। लेकिन यहां की स्थितियां देखकर दुख होता है। आप में से क्या कोई एक भी युवा है जिसे पिछले पांच साल में रोजगार मिला है? प्रदेश में 12 लाख पद खाली पड़े हैं और सरकार ने आपको रोजगार नहीं दिए। रोजगार के दूसरा साधन हैं सरकारी कंपनियां, लेकिन उन्हें बेचा जा रहा है। जिस भी बड़ी कंपनी का नाम लीजिए, या तो बेची जा चुकी हैं या बेचने की योजना है। रोजगार का तीसरा क्षेत्र है छोटे उद्योग, उन्हें भी बर्बाद कर दिया गया।

प्रियंका गांधी ने कहा कि, किसान छुट्टा जानवरों से परेशान हैं।आज मोदी जी कह रहे हैं कि इसके बारे में मुझे आज पता चला है। 3 सालों में मैंने कितनी बार दोहराया है, सीएम को चिट्ठी लिखी, आज कह रहे हैं कि हमें मालूम ही नहीं था। वहां डोनाल्ड ट्रंप खांसते हैं, यहां आपको पता चल जाता है। लेकिन किसान परेशान हैं, यह आपको पता नहीं चलता। आपके मित्र रोज हजार करोड़ कमाते हैं और किसान रोज 27 रुपये कमाता है और आप कह रहे हैं कि आपको किसानों की समस्या का पता ही नहीं है।

प्रियंका गांधी ने आगे कहा, आज यह परिस्थितियां बना दी गई हैं कि आपको एक बोरे राशन पर निर्भर बना दिया गया है। आपको जान-बूझकर गरीब रखा जा रहा है। वे बड़ी-बड़ी बातें करते हैं लेकिन अपनी नीतियों से आपको गरीब बना रहे हैं ताकि आप एहसान मानें और सवाल न करें। ये नहीं चाहते हैं कि आप आत्मनिर्भर हों, ये नहीं चाहते हैं कि आप आगे बढ़ें, ये नहीं चाहते कि आप मजबूत हों। वे जानते हैं कि आप कमजोर रहेंगे, तब ​तक वे आपका इस्तेमाल करेंगे। आपके जज्बात उभारकर आपसे वोट लेते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

thirteen − 8 =