Saturday , May 21 2022

रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक जोशी ने सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव से मुलाकात की

Lucknow. विधानसभा में चौथे चरण के लिए मतदान जारी है। हालांकि चौथे चरण के मतदान से ठीक पहले उत्तर प्रदेश की राजनीति में एक बार फिर से हलचल तेज हो गई। दरअसल, भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक जोशी ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात की। यह मुलाकात कई मायनों में सियासत के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। अखिलेश यादव ने खुद ट्वीट कर मयंक जोशी से मुलाकात की जानकारी दी। आपको बता दें कि अखिलेश यादव ने कुछ इसी तरह के ट्वीट उस समय भी किए थे जब भाजपा के कई नेता और मंत्री पार्टी छोड़ रहे थे। इसके बाद से यह कयास लगने शुरू हो गए हैं कि क्या मयंक जोशी समाजवादी पार्टी का दामन थामेंगे? सवाल यह भी उठ रहा है कि कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल होने वाली रीता बहुगुणा जोशी क्या समाजवादी पार्टी में शामिल होंगी?

बताया जा रहा है कि बेटे के टिकट नहीं मिलने से भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी नाराज है। रीता बहुगुणा जोशी लखनऊ कैंट से अपने बेटे के लिए भाजपा से टिकट की मांग कर रही थीं। इस सीट से खुद रीता बहुगुणा जोशी भी विधायक रह चुकी हैं। बेटे के टिकट के लिए रीता बहुगुणा जोशी ने लोकसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा देने की बात कह दी थी। हालांकि भाजपा की ओर से मयंक को टिकट नहीं दिया गया। इसके बाद से रीता बहुगुणा जोशी और भाजपा के बीच दूरियां और मनमुटाव बढ़ते गए कयास लगाए जा रहे थे कि मयंक समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। लखनऊ कैंट से समाजवादी पार्टी ने राजू गांधी को टिकट दिया है।

चौथे चरण के मतदान से पहले मयंक जोशी और अखिलेश यादव की मुलाकात ने एक बार फिर से कई संभावनाओं को जागृत कर दिया है। अखिलेश यादव की मयंक जोशी के साथ तस्वीर सपा को ब्राह्मण और खास करके उत्तराखंड के वोट बैंक में सेंध लगाने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है। अखिलेश यादव ने अभिषेक मिश्रा के साथ भी एक फोटो ट्वीट की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

nine + 17 =