Saturday , May 21 2022

गिर गौ आश्रम में अराजकतत्वों ने लगाई आग,पुलिस से शिकायत

सारा समय मीडिया

ऊंचाहार ,रायबरेली।कोतवाली क्षेत्र के सवैया मीरा गांव स्थित गिर गौ आश्रम में कुछ अराजक तत्वों ने नशे में धुत होकर आग लगा दी सूचना पर ग्रामीणों ने काफी मसक्कत कर आग पर काबू पाना चाहा लेकिन तब तक
गौ वंशों के लिए रखा चारा भूसा जलकर खाक हो गया।
मामले की सूचना डायल 112 पर की दी गई,जिसपर घटना की जांच करने पहुंची पुलिस टीम ने मौके की छानबीन की,आश्रम संचालक ने घटना की तहरीर 112 पुलिस टीम को दी।
गांव निवासी रघुराज प्रताप सिंह उर्फ सुनील सिंह गिर गौ आश्रम सवैया मीरा के संचालक हैं।वे लंबे समय से गौ सेवा और समाज सेवा में संलग्न हैं।
इसी क्रम में उन्होंने अपने मूल निवास गांव सवैया मीरा में गिर गौ आश्रम का निर्माण करवाया और उसमे गिर प्रजाति की गौवें पलवाई ।
आश्रम पर विभिन्न प्रकार के धार्मिक आयोजन भी होते रहते हैं सुनील सिंह के अनुसार गांव के कुछ आराजकतत्व प्रतिदिन गांजा जैसे मादक पदार्थों का सेवन करने गौ आश्रम की तरफ आते थे जिसका गौ सेवको द्वारा विरोध किया गया था जिसकी रंजिश मानते हुए अराजक तत्वों ने
रविवार की शाम गौ आश्रम में आग लगा दी जिसमे गौ वंशों के लिए रखा गया चारा भूसा जलकर खाक हो गया,ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने की बहुत कोशिश की लेकिन तब तक चारा भूषा जलकर खाक हो चुका था।
फिलहाल मामले में रायबरेली पुलिस ने ऊंचाहार पुलिस को कार्यवाही के निर्देश दिए हैं लेकिन समाचार प्रकाशन तक मामले में कोई कार्यवाही नहीं हो सकी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

five × five =