अपने निजी लाभ के लालच के चक्कर में उदासीन स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार

Sara Samay News

ऊंचाहार क्षेत्र में लगभग एक हजार अवैध स्वास्थ्य सेंटर संचालित

सीएमओ ने कहा मामला प्रकाश में आते ही होगी जांच ,कार्यवाही

सारा समय न्यूज नेटवर्क

ऊंचाहार रायबरेली। स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदारों की उदासीनता के चलते दिन प्रतिदिन अवैध क्लीनिक,हॉस्पिटल , व पैथलाजी सेंटरों में बाढ़ सी आ रही है।

ऊंचाहार क्षेत्र की अगर बात करें तो लगभग एक हजार से अधिक ऐसे अवैध सेंटर संचालित हैं जिनपर विभागीय अधिकारी अपने निजी लाभ के चलते अपना संरक्षण बराकर रखे हुए हैं ।फिलहाल सीएमओ बीरेंद्र सिंह ने अवैध स्वास्थ्य सेंटरो पर कार्यवाही की बात कही है।

गौरतलब है कि ऊंचाहार तहसील क्षेत्र के प्रमुख स्थानों जैसे मतीनगंज में यादव क्लीनिक,जमुनापुर चौराहा के निकट खरौली मार्ग पर साहू क्लीनिक,जमुनापुर रामचंद्र पुर मार्ग पर कुटी के निकट अवैध क्लीनिक,जमुनापुर चौराहा से ऊंचाहार मार्ग पर सड़क से दोनो ओर दो हड्डी रोगों की क्लीनिक ,दौलत पुर में अनिल पासी की क्लीनिक,

सवैया तिराहा पर अवैध क्लीनिक,सवैया तिराहा से भैसासुर सवैया मार्ग पर अवैध क्लीनिक,ऊंचाहार नगर में कई अवैध हॉस्पिटल क्लीनिक ,एनटीपीसी मंडप रोड पर अवैध क्लीनिक,बहेरवा में अवैध क्लीनिक एनटीपीसी गेट 2 के निकट अवैध पैथलाजी सेंटर,बेहरामऊ में डॉ0पाल की अवैध क्लीनिक ,उमरन हननुमानगंज आदि स्थानों पर अवैध क्लीनिक।

ऊंचाहार नगर में मुख्य हाइवे पर कई अवैध पैथलाजी सेंटर, अगर हाइवे के किनारे स्थित अरखा की बात करें तो डॉ0 शिवांग की अवैध क्लीनिक ,डॉ0शंकर की अवैध क्लिनिक , साहू की अवैध क्लीनिक ,खरौली में डॉ0 बच्चा के नाम से अवैध क्लीनिक जैसी सैकड़ों अवैध क्लीनिक संचालित है जिनमे अधिकाशं जगह पर सर्जरी जैसे कांड को भी अंजाम दिया जाता है।

कुछ स्थानों पर भ्रूण हत्याएं भी होती है जो जघन्य अपराध की श्रेणी में आता है।

जहां तमाम मरीजों की हालत बिगड़ती रहती है और कई तो अपनी जानें भी गंवा देते है।

इनसेट

क्या कहते हैं सीएमओ वीरेंद्र सिंह?

सारा समय न्यूज नेटवर्क

ऊंचाहार ।मामले पर सीएमओ वीरेंद्र सिंह ने कहा कि मामला जैसे ही संज्ञान में आता है वैसे ही प्रकरण की जांच करवाकर कार्यवाही की जाती है,और अवैध स्वास्थ्य सेंटर संचालकों पर एफआईआर भी करवाई जाती है।

ऊंचाहार में अवैध स्वास्थ्य सेंटरों की जांच के लिए टीम गठित की जायेगी तथा अवैध सेंटर संचालकों पर कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *