एनटीपीसी ऊंचाहार में तीन दिवसीय नेत्र चिकित्सा शिविर की हुआ उद्घाटन

Sara Samay News

ऊंचाहार।नैगम सामाजिक दायित्व के अंतर्गत एनटीपीसी ऊंचाहार आवासीय परिसर स्थित जीवन ज्योति चिकित्सालय में तीन दिवसीय नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। परियोजना प्रमुख श्री मनदीप सिंह छाबड़ा व प्रियदर्शिनी लेडीज़ क्लब की अध्यक्षा श्रीमती तरुणा छाबड़ा ने मुख्य अतिथि के रूप में दीप प्रज्जवलित कर शिविर का उद्घाटन किया। शिविर के पहले दिन आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से 300 मरीजों ने पहुंचकर नेत्र जांच करवाई जिनमें से 150 से अधिक मरीजों की आंखों में मोतियाबिंद की समस्या पाई गई। इन्हीं मरीजों का मोतियाबिंद के रोगियों का जीवन ज्योति चिकित्सालय में ही ऑप्रेशन किया जाएगा।इस अवसर पर श्री छाबड़ा ने उपस्थितजन से अपील की कि आंखों के रोगों को नज़रअंदाज़ ना करें। आंखों में होने वाली समस्याओं के प्रति लापरवाही बरतने से इसका सीधा प्रभाव आपकी आंख की रोशनी पर पड़ता है इसलिए सभी को आंखों की पर्याप्त देखभाल करनी चाहिए जिससे आंखों को ग्लूकोमा और मोतियाबिंद जैसी नेत्र संबंधी परेशानियों से निपटने में मदद मिल सके।

मानव संसाधन प्रमुख श्रीमती रूमा दे शर्मा ने इस अवसर पर कहा कि नेत्र चिकित्सा शिविर के आयोजन का भरपूर लाभ लें और अपनी आंखों से संबंधित सभी रोगों की जांच करवाएं। इस शिविर का लक्ष्य नेत्र रोगियों की मदद कर उन्हें उपचार प्रदान करना है। इसलिए आप सभी इस शिविर के साथ जुड़ें और इसका लाभ लें।

शिविर का आयोजन जीवन ज्योति चिकित्सालय की मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. मधु सिंह की देखरेख में किया गया। इस अवसर पर उन्होंने आंखों की देखभाल के बारे में बात करते हुए कहा कि वर्तमान समय में स्क्रिन टाईम बढ़ने की वजह से आंखों के रोग बढ़ते जा रहे हैं। बच्चों में भी आंखों की रोशनी कम होने की समस्या आजकल आम होती जा रही हैं। ऐसे में आप सभी अपनी आंखों का खास ख्याल रखें और साथ ही रोजमर्रा के अपने काम करते हुए अपनी आंखों को आराम देना ना भूलें।

इस अवसर पर महाप्रबंधक (प्रचालन एवं अनुरक्षण) श्री आलोक कुमार त्रिपाठी, महाप्रबंधक (तकनीकी सेवाएं) श्री चन्द्रशेखर मधुकर बुरलावर, जीवन ज्योति चिकित्सालय के नेत्र रोग विशेषज्ञ वेद प्रकाश सिन्हा, नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. आर सी दुआ एवं डॉ. नितिन दुआ व उनकी टीम के साथ ही जीवन ज्योति चिकित्सालय की डॉक्टरों की टीम व स्टाफ, लेडीज़ क्लब की उपाध्यक्षा श्रीमती ज्योत्सना त्रिपाठी तथा यूनियन एवं एसोसिएशन के पदाधिकारीगण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *