एनटीपीसी ऊंचाहार में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया गणतंत्र दिवस

Sara Samay News

ऊंचाहार।एनटीपीसी ऊंचाहार में आजादी के अमृत काल के अंतर्गत गणतंत्र दिवस अत्यंत उल्लास पूर्वक मनाया गया। दुल्हन की तरह सजे स्टेडियम परिसर में परियोजना प्रमुख मनदीप सिंह छाबड़ा ने ध्वजारोहण कर राष्ट्रध्वज को सलामी दी।

समारोह को संबोधित करते हुए परियोजना प्रमुख ने एनटीपीसी कंपनी के साथ-साथ ऊंचाहार परियोजना की उपलब्धियों तथा सभी क्षेत्रों में चलाए जा रहे विशेष कार्यक्रमों की चर्चा की। उन्होंने भाव व्यक्त करते हुए कहा कि भारत का संविधान विश्व के सभी गणतांत्रिक देशों के संविधान का अद्भुत समन्वय है जो समता, समरसता तथा सद्भावना एवं विश्वबंधुत्व को निरुपित करता है। सभी को शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने राष्ट्र के चहुमुखी विकास में एनटीपीसी की भूमिका पर प्रकाश डाला एवं सामाजिक दायित्वों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की।

गणतंत्र दिवस समारोह को यादगार बनाने के उद्देश्य से 2 झांकियां निकाली गईं, जिनमें स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत और वैश्विक परिदृश्य में भारत को प्रमुखता से प्रस्तुत किया गया। इन झांकियों के माध्यम से भारत के स्वर्णिम भविष्य को रेखांकित करने वाला दृश्य प्रस्तुत किया गया।

समारोह में आवासीय परिसर स्थित स्कूल के बच्चों ने कईं सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। जिसके माध्यम से जहां एक ओर देश प्रेम में अभिभूत हो दर्शकों की आंख नम हो उठीं वहीं दूसरी ओर वे भारतीय सैनिकों की वीरता की झलकियों के आगे दर्शक समूह भाव विहल हो उठा।

इस अवसर पर अपने-अपने कार्यक्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले एनटीपीसी कर्मचारियों को परियोजना प्रमुख मनदीप सिंह छाबड़ा ने मेरिटोरियस अवार्ड, बीई अस्सेसर अवार्ड, क्यूसी टीम अवार्ड, सीआईएसएफ अवार्ड और नैगम सामाजिक दायित्व के अंतर्गत ग्रामीण मेधावी बच्चों को उत्कर्ष स्कोलरशिप का वितरण किया गया।

इसके साथ ही श्री छाबड़ा ने आयोजन में उपस्थित सभी कर्मचारी व उनके परिवारजन, सहयोगी संस्थाओं और परियोजना से प्रत्यक्ष व परोक्ष रूप में जुड़े साथियों का आभार व्यक्त करते हुए उन्हें गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं।

उल्लेखनीय है कि प्लांट स्थित प्रशासनिक भवन में महाप्रबंधक (तकनीकी सेवाएं) चन्द्रशेखर मधुकर बुरलावर, सर्विस बिल्डिंग में महाप्रबंधक (प्रचालन एवं अनुरक्षण) आलोक कुमार त्रिपाठी, शक्ति सेवा भवन में महाप्रबंधक (प्रचालन) राजेश कुमार व सीएचपी में महाप्रबंधक (ईंधन प्रबंधन) के डी यादव ने ध्वजारोहण कर एनटीपीसी के वरिष्ठ कर्मचारियों व संविदाकर्मियों के साथ गणतंत्र दिवस मनाया व उपस्थितजन को संबोधित किया।

सम्पूर्ण कार्यक्रम के दौरान सीआईएसएफ प्रमुख ओवेन्द्र कुमार, प्रियदर्शिनी लेडीज क्लब की अध्यक्ष तरुणा छाबड़ा व उपाध्यक्षा ज्योत्सना त्रिपाठी, सभी विभागाध्यक्ष, यूनियन व एसोसिएशन के पदाधिकारी सहित महिलाएं व बच्चे बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *