एनटीपीसी ने दिव्यांग जनों को किया ट्राई साइकिल व अन्य उपकरणों का वितरण

Sara Samay News

ऊंचाहार।सुरेखा ऊंचाहार गांव की रहने वाली हैं। अपने बच्चों की देखभाल, रोजमर्रा के घर के काम और बाहर आने-जाने में उन्हें कई बार परेशानियां आया करती थीं। एनटीपीसी ऊंचाहार के नैगम सामाजिक दायित्व की ओर से ट्राई साइकिल वितरण का आयोजन किया गया जिसमें सुरेखा और उनके जैसे आसपास के कई गांवों के अन्य लोगों को ट्राई साइकिल हियरिंग डिवाइस, सुगम्या स्मार्ट स्टिक, आर्टिफिशियल लिम्स, व्हील चेयर, ई-ट्राइकिल व अन्य उपकरणों का वितरण एनटीपीसी ऊंचाहार परियोजना प्रमुख मनदीप सिंह छाबड़ा व उपजिलाधिकारी सिद्धार्थ चौधरी द्वारा किया गया।

इस अवसर पर श्री छाबड़ा ने अपने भाव व्यक्त करते हुए कहा कि दिव्यांगजन स्वयं में बहुत सक्षम होते हैं। उन्हें जीवन में आगे बढ़ने के लिए केवल एक उम्मीद की ही आवश्यकता होती है। दिव्यांगजनों को इन उपकरणों के वितरण के साथ ये एनटीपीसी ऊंचाहार का प्रयास है कि हम आसपास के ग्रामीणों दिव्यांगजनों के जीवन में उम्मीद जगा सकें कि वो भी आगे बढ़ सकते हैं, अपने सपने पूरे कर सकते हैं और अपना व देश का नाम रौशन कर सकते हैं। एनटीपीसी सीएसआर (नैगम सामाजिक दायित्व) के माध्यम से समय-समय पर जनकल्याण कार्यक्रम करते हैं ताकि एनटीपीसी के माध्यम से लोगों के जीवन में बदलाव लाया जा सकता है।

उपजिलाधिकारी सिद्धार्थ चौधरी ने कहा कि एनटीपीसी द्वारा किए जा रहे कार्य प्रशंसनीय हैं। एनटीपीसी नैगम सामाजिक दायित्व के माध्यम से ग्रामीण लोगों के लिए अनेक कार्यक्रम संचालित किया करती है, जिसका प्रभाव इस क्षेत्र में रहते हुए दैनिक तौर पर देखा जा सकता है। कौशल विकास, बालिका सशक्तिकरण, किसानों को प्रशिक्षण के साथ-साथ दिव्यांगजन आदि के लिए विभिन्न जनकल्याण कार्यक्रमों के माध्यम से क्षेत्र की जनता के जीवन स्तर में का लगातार सुधार हो रहा है। इस अवसर पर मानव संसाधन विभाग के वरिष्ठ अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रही। कार्यक्रम का संचालन प्रबंधन नैगम सामाजिक दायित्व स्नेहा त्रिपाठी द्वारा किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *