एनटीपीसी में बालिकाओं के लिए शीतकालीन कार्यशाला का हुआ समापन

Sara Samay News

सारा समय न्यूज नेटवर्क

ऊंचाहार।एनटीपीसी में बालिका सशक्तिकरण अभियान के अंतर्गत 1 जनवरी से 6 जनवरी तक शीतकालीन कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसके समापन समारोह में परियोजना प्रमुख मनदीप सिंह छाबड़ा व प्रियदर्शिनी महिला क्लब की अध्यक्ष तरुणा छाबड़ा ने सभी प्रतिभागियों से संवाद किया और उनके अनुभवों को जानने का प्रयास किया।

बालिकाओं को संबोधित करते हुए श्री छाबड़ा ने कहा कि आप सब बालिकाएं एनटीपीसी का गौरव हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि आप सबने बालिका सशक्तिकरण अभियान कार्यशाला के अंतर्गत जो कौशल प्राप्त किए हैं उसके माध्यम से आप अपना, अपने परिवार का और अपने एनटीपीसी परिवार का नाम अवश्य रौशन करेंगी। जीवन में आपका जोश, जज्बा, जुनून और ज़िद ही आपको कामयाबी के शीर्ष पर लेकर जाएंगे इसलिए इन्हें हमेशा अपने साथ बनाए रखिएगा।

श्रीमती छाबड़ा ने विश्वास व्यक्त किया कि आप सबको यहां पढ़ते-सीखते देखना हमारे लिए गौरव का विषय है। आपमें उत्पन्न हुआ ये आत्मविश्वास हम सबको आपके लिए बढ़-चढ़कर कार्य करने हेतु प्रेरित करता है।

उल्लेखनीय है कि 1 जनवरी से 6 जनवरी तक 114 बालिकाओं के लिए शीतकालीन कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसमें बालिकाओं के कौशल विकास हेतु कम्प्यूटर, आर्ट एंड क्राफ्ट, संगीत व नृत्य सिखाने के साथ-साथ बेसिक एकेडमिक पढ़ाई करवाई गई और बालिकाओं को आत्मविश्वास प्रदान करने का प्रयास किया गया।

समापन अवसर पर महाप्रबंधक (प्रचालन एवं अनुरक्षण) आलोक कुमार त्रिपाठी, महाप्रबंधक (ईंधन प्रबंधन) के डी यादव, अन्य विभागाध्यक्ष, यूनियन एवं एसोसिएशन के पदाधिकारी, महिला क्लब की वरिष्ठ सदस्याओं सहित सशक्तिकरण कार्यक्रम की बालिकाओं के अभिभावकजन उपस्थित रहे। उप महाप्रबंधक (मानव संसाधन) विजय कुमार ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *