एनटीपीसी में राजस्थानी लोक संस्कृति ने जमाया होली का धमाल

Sara Samay News

sara samay media

एनटीपीसी की ऊंचाहार विद्युत परियोजना के स्थापना दिवस को यादगार बनाने के उद्देश्य से आयोजित सांस्कृतिक संध्या के कलाकारों ने ऐसा धमाल मचाया कि अंबेडकर सभागार में उपस्थित विशाल दर्शक समूह मंत्रमुग्ध होकर वाह-वाह कह उठा। राजस्थान से आई कलाकारों की टीम ने जहां राजस्थानी लोक संस्कृति के अनेक पहलुओं तथा राजस्थान के ग्रामीण क्षेत्रों में प्रचलित विभिन्न गीतों व नृत्यों की विधाओं का मनोहारी प्रदर्शन किया। वहीं, दर्शकों की फरमाइश पर अलग-अलग लोक विधाओं से ऐसा समां बांधा कि एनटीपीसी की ये शाम उन कलाकारों के नाम समर्पित हो गई। इसके पूर्व परियोजना प्रमुख मनदीप सिंह छाबड़ा व प्रियदर्शिनी महिला क्लब की अध्यक्षा तरुणा छाबड़ा ने दीप प्रज्वलित करके सांस्कृतिक संध्या का उद्घाटन किया। दीप प्रज्जवलन की परंपरा में अन्य महाप्रबंधक एवं यूनियन व एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने अपनी भूमिका निभाई। मानव संसाधन विभागाध्यक्ष रूमा दे शर्मा ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया।

सांस्कृतिक संध्या समारोह को संबोधित करते हुए श्री छाबड़ा ने कहा कि हमारे कर्मचारी रात-दिन बिजली उत्पादन के महत्वपूर्ण कार्य को पूरा करने में लगे रहते हैं और इसमें उनके परिवारों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। इसलिए कर्मचारी तथा उनके परिवार के मनोरंजन तथा उत्साहवर्धन के लिए लीक से हटकर कुछ ऐसे अवसर उपलब्ध करवाने का प्रयास रहता है जिससे कि वर्क लाइफ बैलेंस बना रहे और हम सबकी ऊर्जा सकारात्मक दिशा में कार्य करती रही। ये आयोजन उसी दिशा में एक अभिनव प्रयास है।

कर्मचारी कल्याण समिति के सौजन्य से आयोजित इस रंगारंग समारोह में बड़ी संख्या में कर्मचारियों, महिलाओं व बच्चों तथा एनटीपीसी परिसर के अन्य गणमान्य जनों ने उपस्थित होकर सांस्कृतिक संध्या को सफल बनाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *