ऐक्शन मोड में आ जाएं थानेदार,मुख्यालय तक पीड़ित पहुंचा तो उनकी खैर नहीं

Sara Samay News

नवागंतुक पुलिस कप्तान को नहीं पसंद है थाने ,तहसील स्तर की शिकायतें जिला मुख्यालय तक पहुंचना

  सूरज शुक्ल

(सारा समय न्यूज नेटवर्क)
रायबरेली। अब जिले के सभी थानेदार ऐक्शन मोड में आ जाएं क्योंकि जिले में ऐसे पुलिस कप्तान की एंट्री हो रही है जिन्हे थाना कोतवाली स्तर की शिकायतें जनपद मुख्यालय पर देखनी पसंद नही है इसलिए कोतवाली व तहसील स्तर की शिकायतें अब वहीं खत्म करनी होंगी नही तो साहब संबंधित कोतवाली/ थानेदारों पर भी कार्यवाही करने से पीछे नहीं हटते यही नहीं उन्हें बोलना कम और काम पर फोकस करना ज्यादा पसंद है ,इनके किए कार्य गुणवत्ता परख होते हैं।
जी हां रायबरेली में अब 2017 बैच के आईपीएस अफसर अभिषेक अग्रवाल की एंट्री हो रही है सिद्धार्थ नगर जनपद के बाद अब उन्हें रायबरेली जनपद की बागडोर सौंपी गई है।
रायबरेली जनपद वीवीआईपी जनपदों की श्रेणी में आने वाला जनपद है ऐसे में यहाँ की जिम्मेदारी भी चुनौतीपूर्ण हो सकती है ।
अपराध और अपराधियों पर नियंत्रण के साथ ही रायबरेली की चरमराई पुलिसिंग व्यवस्था को भी पटरी पर लाना नवागंतुक पुलिस अधीक्षक अभिषेक अग्रवाल के लिए किसी चुनौती से कम नहीं होगी।
साथ ही गंगा कटरी क्षेत्रों में तेजी से बढ़ रहे अवैध नशे के बड़े गोरखधंधों पर पावर ब्रेक लगाना भी पुलिस कप्तान के लिए बड़ी चुनौती बन सकती है इसके अलावा पेंडिंग पड़ी अपराधिक वारदातों का खुलासा न होना भी रायबरेली पुलिस की कार्यशैली की कलई खोल सकती है।

ऊंचाहार में दर्जनों अपराधिक वारदातें कर रही खुलासे का इंतजार

सारा समय न्यूज नेटवर्क
ऊंचाहार रायबरेली। कोतवाली क्षेत्र की दर्जनों अपराधिक वारदातें खुलासे का इंतजार कर रही हैं बावजूद इसके वारदातों का खुलासा नहीं हो पा रहा है।

बड़ी वारदातों की बात करें तो वर्ष 2021 की 21 जून की काली अंधियारी रात में क्षेत्र के गोकर्ण गंगा तट स्थित चांदी बाबा की कुटी पर चोरों ने मंदिर में नकब लगाकर करोड़ों कीमत की अष्टधातुओं से निर्मित श्री राधा कृष्ण की मूर्ति चोरी कर ली ,घटना के बाद तत्कालीन पुलिस अधीक्षक ने मामले के खुलासे के लिए पुलिस टीमें भी लगा डाली लेकिन फिर भी मामले का खुलासा नहीं हो सका।
बीते छः महीनों के भीतर हुई चोरी की प्रमुख वारदातों की बात करें तो रोहनिया के पूर्व ब्लॉक प्रमुख शिवकुमार यादव के घर बीती 10 दिसंबर को हुई लगभग 69 लाख की चोरी का पुलिस खुलासा नहीं कर सकी।
इसके अलावा बीती 30 जून को एनटीपीसी गेट पर स्थित केदार सोनी के ज्वेलरी शो रूम , व वीरेंद्र साहू की किराना स्टोर में डबल सुरक्षा में सेंध लगाकर चोरों ने 11 लाख की चोरी की ।
बीती चार जुलाई को जमुनापुर चौराहा के निकट बाहरपुर गांव के निकट बीसी सखी केंद्र संचालिका पूजा से तमंचे के बल पर लूट का प्रयास ,पुलिस ने मामला तक दर्ज नहीं किया ।

31 जुलाई की रात रेलवे कालोनी के छः घरों में करीब 20 लाख की चोरी ,खुलासा नहीं ।

बीती 12 सितंबर को पूरे चूर स्थित किसान के घर में सेंध काटकर पांच लाख की चोरी ,पुलिस ने नही दर्ज किया मामला ।
उपरोक्त वारदाते तो बानगी मात्र हैं तमाम सारी पेंडिंग वारदाते ऑन रिकार्ड हैं जिनका पर्दाफाश कर पाने में ऊंचाहार पुलिस के ठंडी में भी पसीने छूट रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *