ऑनलाइन उपस्थिति से पहले सुविधाएँ उपलब्ध कराएं विभाग: शिक्षक

Sara Samay News

प्राथमिक विद्यालय बबुरिहा में सम्पन्न हुई संकुल बल्ला की बैठक

संकुल शिक्षक बैठक में विभाग की संचालित योजनाओं पर चर्चा की गई

रायबरेली।बेसिक शिक्षा विभाग के परिषदीय विद्यालयों में शासन के निर्देशानुसार मंगलवार को नवंबर महीने की संकुल शिक्षक बैठक का आयोजन किया गया। अमावां ब्लॉक के संकुल बल्ला की बैठक प्राथमिक विद्यालय बबुरिहा गांव में सम्पन्न हुई। संकुल शिक्षक बैठक में विभाग की तरफ से संचालित योजनाओं के बारे में चर्चा की गई। इसके साथ ही शिक्षकों ने ऑनलाइन उपस्थिति पर विरोध जताते हुए कहा कि पहले विभाग सुविधा उपलब्ध कराए इसके बाद में उपस्थित दी जाएंगी। शिक्षकों ने संगठन के पदाधिकारियों से मांग की विभाग की तरफ से आधे दिन का अवकाश उपलब्ध कराया जाए।
बावन बुजुर्ग बल्ला ग्रामसभा के प्राथमिक विद्यालय बबुरिहा में आयोजित संकुल बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रधानाध्यापक राजेंद्र सिंह और संकुल नोडल नीरज कुमार ने दिसंबर 2023 तक निपुण विद्यालय बनाने के लिए पांच बिंदु के टूलकिट का प्रयोग करने पर चर्चा की। इसके तहत शिक्षकों का कक्षा आवंटन व कार्य विभाजन, संदर्शिका आधारित शिक्षण योजना का प्रयोग, छात्रों का आंकलन व रेमेडियल शामिल हैं। संकुल शिक्षक आयशा अफरोज और हनी गुलाटी ने समुदायिक सहभागिता व अभिभावक के साथ संपर्क, शिक्षक छात्र के बीच आत्मीय संबंध बनाना शामिल है। टेक गुरु और शिक्षक शिवेंद्र प्रताप सिंह ने प्रेरणा एप पर उपस्थित के संबंध होने वाले परिवर्तनों पर चर्चा की साथ ही उन्होंने शिक्षकों को कुछ सावधानियां भी बताई ताकि भविष्य में कठिनाई का सामना न करना पड़े।

बैठक में प्रधानाध्यापक कृष्णा शंकर यादव, राकेश वर्मा, हरिचन्द्र पांडेय, रामभरत राजभर, सुधीर, धीरेंद्र सिंह, डॉक्टर मनोज, कमल अहिरवार, रामकृपाल सिंह, उंसिया असगर, प्रतिमा सिंह, सूफिया, ऊषा सिंह, किरण यादव, सरिता सिंह, करुणा यादव, सत्यभामा सोनकर, आकांक्षा गर्ग, सुनीता यादव, कुसुम सिंह, पूनम, दुर्गेश, प्रीति, रामेश्वरी आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *