पुण्यतिथि पर याद किये गए स्व0 उमाशंकर सिंह

Sara Samay News

छठवीं पुण्यतिथि पर शान्ति भोज, कन्या भोज व नि:शुल्क चिकित्सा शिविर का हुआ आयोजन

सारा समय मीडिया

लालगंज/उत्तरागौरी ।लालगंज के ग्राम उत्तरागौरी में स्थित नर्सरी के प्रांगण में आज पूर्व एडीओ स्व.उमाशंकर सिंह की पुण्यतिथि मनाई गई। इस अवसर पर शान्ति भोज, कन्या भोज व नि:शुल्क चिकित्सा शिविर का भी आयोजन किया गया जिसमें उपस्थित चिकित्सकों ने मरीजों की जांच कर उपचार कर दवाएं वितरित कीं।

पुण्यतिथि कार्यक्रम में क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों समेत अन्य तमाम सम्भ्रांत नागिरकों ने उनके जीवन पर प्रकाश डाला और नम आंखों से भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।
समाजसेवी बीपीजीसी के पूर्वसी प्राचार्य अरुण कुमार सिंह “मुन्ना” ने अपने सम्बोधन में कहा कि लालगंज की ग्राम पंचायत उत्तरागौरी के सामान्य परिवार में जन्मे स्व0 श्री उमाशंकर सिंह ने अपनी वाणी, व्यवहार, आचरण व कर्मठता से अच्छी ऊँचाईयों को छुआ ही नही बल्कि जनपद तक अपने क्षेत्र व गांव का नाम रोशन किया|
समाजसेवी राजेश सिंह फौजी ने
ने कहा कि उमाशंकर सिंह बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे। जहां वे एक अनुशासन प्रिय कर्मयोगी अधिकारी और बेहतर मनुष्य के रूप में जाने जाते थे, वहीं समाजसेवी के रूप में भी उनकी बड़ी ख्याति थी।
उनकी कमी समूचे क्षेत्र में खल रही हैं। वह गरीबों, पीड़ितों के साथ कन्धा से कंधा मिलाकर सदैव खड़े रहते थे। कन्या भोज के उपरांत उमाशंकर सिंह की पत्नी श्रीमती प्रेमवती सिंह ने कन्याओं और बच्चों को स्टेशनरी, पैन, पेंसिल का सेट वितरित कर उनका उत्साहवर्धन किया।

अपने पिता की पुण्यतिथि पर डा वी पी सिंह ने कहा कि अपने पिता जी के पदचिन्हों पर चलकर गरीबों, पीड़ितों की सेवा ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी ।
इस अवसर पर आदर्श कुमार “भानु”, डा अमित सिंह, डा नितिन त्रिवेदी, आशीष सिंह सेंगर, सिद्धार्थ त्रिवेदी, अनंत विजय सिंह, अमित गुप्ता, मोहित सिंह, एडवोकेट अनुपम सिंह, अरुण गुप्ता, राहुल पांडेय, अमित सिंह चौहान, डा पाल, पिंकू गुप्ता, आशीष कुमार आदि सहित भारी संख्या में जनमानस मौजूद रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *