प्रयागराज में आप की “लोकतंत्र बचाओ रैली” का सफल आयोजन, भारी संख्या में शामिल हुए लोग

Sara Samay News

2०24 के चलते भाजपा संजय सिंह की आवाज का दबाना चाहती है -दिलीप पाण्डेय

भाजपा ईडी और सीबीआई के जरिये चुनाव जीतना चाहती है -दिलीप पाण्डेय, विधायक, दिल्ली सरकार

प्रदेश प्रभारी संजय सिंह के संघर्ष के संदेश को प्रयागराज के हर गांव में पहुंचना है – सभाजीत सिंह

सरकार के खिलाफ सवाल पूंछने वालों को निशाना बनाया जा रहा है – सभाजीत सिंह

लोकतंत्र बचाने के लिए कार्यकर्ता जेल जाने को रहे तैयार – सभाजीत सिंह, प्रदेश अध्यक्ष

Sara Samay media
लखनऊ / प्रयागराज .आम आदमी पार्टी ने प्रयागराज में लोकतंत्र बचाओ रैली का आयोजन किया। जिसमें केजरीवाल सरकार के विधायक दिलीप पांडेय, प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह सहित कई पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल हुए.इस मौके पर मोदी सरकार के भ्रष्टाचार और उसकी खामियों को उजागर किया गया । रैली में दिलीप पाण्डेय ने कहा 2013 से दिल्ली में लगातार आम आदमी पार्टी की सरकार आ रही है 10 साल से आप पार्टी की सरकार की जीत से केंद्र सरकार बौखलाई हुई है इसलिए उनकी पार्टी के नेताओं को केंद्र सरकार टारगेट कर रही है.
उन्होंने कहा हमें अपने वोट की ताकत पहचाननी होगी, लोकतंत्र को तभी मजबूत किया जा सकता है जब आप अपने वोट की कीमत पहचानेगें.
आप के मुख्य सचेतक, विधायक दिलीप पांडेय ने कहा कि उनके नेता केजरीवाल का मानना है कि लोकतंत्र का मतलब यह है कि हम पांच साल में जिसको चुनते हैं उससे हमें हमेशा सवाल पूछने की ताकत होनी चाहिए और अच्छा नेता वही है जो इन सबके सवालों का जवाब दे। लोकतंत्र बचाओ रैली में मुख्य रूप से आप प्रभारी और सांसद संजय सिंह के शोषण की आवाज उठायी गयी। कहा गया कि संजय सिंह गरीबों, पटरी दुकानदारों और सरकार को चुभने वाले सवालों से घेरने के चलते उनको परेशान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमें लोगों को समझाना होगा कि आगामी 2०24 में भाजपा चुनाव हार रही है। उन्होंने कहा कि सारे दल चुनाव लड़ने के लिए मैदान में अपनी ताकत झोक रहे हैं तो भाजपा ईडी और सीबीआई के जरिये चुनाव मैदान मारना चाहती है. उन्होंने कहा कि संजय सिंह को आज पूरे देश के अंदर अपार जनसमर्थन मिल रहा है क्योंकि संजय सिंह ने हमेशा सच्चाई की बात रखी। श्री सिंह हर मजलूम, गरीब, युवा, किसान की आवाज बने और उनकी आवाज को संसद को बराबर में उठाते रहे । 2०24 के चलते भाजपा संजय सिंह की आवाज का दबाना चाहती है। कहा कि भाजपा धर्म, जाति और मजहब की राजनीति करती है जबकि हमारी पार्टी स्कूल, स्वास्थ्य, अस्पताल, सड़क की बात करती है। भाजपा जानती है कि केजरीवाल, संजय सिंह के रहते हुए चुनाव जीतना आसान नहीं है, इसीलिए भाजपा उनको जेल भेज रही है और केजरीवाल को भी जेल भेजने की साजिश रच रही है। उन्होंने कहा कि सत्येंद्र जैन, मनीष सिसोदिया, संजय सिंह जेल में हैं लेकिन उनकी आवाज आज हर कार्यकता बना हुआ है।

इस मौके पर आप के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कि प्रदेश प्रभारी संजय सिंह के संघर्ष के संदेश को प्रयागराज के हर गांव में पहुंचना है जो सरकार के खिलाफ सवाल पूछता है उसको निशाना बनाया जा रहा है
इतनी अल्प नोटिस के बावजूद भारी संख्या में जिस तरह आम जनता का समर्थन हमें मिल रहा है। श्री सिंह ने कहा कि आज प्रदेश और देश दोनों जगहों पर आवाज दबाने का काम किया जा रहा है। चाहे पत्रकार हो, सांसद हों, नेता हो या फिर कोई और जिसने सरकार के विरोध में सवाल पूछा उसको जेल भेजने की कार्यवाही की गयी। उन्होंने कहा कि लोगों के मुद्दों पर सड़क से संसद तक सबकी आवाज उठाने वाले आप सांसद संजय सिंह को जेल भेज कर झूठे मुकदमे में फंसा कर साजिश रची गयी। उन्होंने कहा कि यह संघर्ष का समय है, जरूरत पड़े तो हम सब जेल भरो आंदोलन के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि हमारे कितने लोगों को सरकार जेल भेजेगी, जेलें कम पड़ जायेंगी पर हम पीछे हटने को तैयार नहीं। उन्होंने कहा कि हमारी दिल्ली सरकार के कामकाज से उत्तर प्रदेश के लोग प्रभावित हैं इसीलिए सरकार डर रही है ताकि उप्र में लोग आम आदमी पार्टी की नीतियों का नाम न लें । लेकिन हम सरकार से सवाल पूछेंगे और लोकतंत्र ने हमें जो ताकत दी है, उससे कोई नहीं रोक सकता। सरकार बताये कि महंगा सिलेंडर, अयोध्या में जमीन का घोटाला क्यों हुआ। देश के युवाओं को दो करोड़ नौकरी क्यों नहीं मिली। किसानों को फसलों का दोगुना दाम क्यों नहीं मिला।

इस दौरान काशी प्रांत अध्यक्ष पवन तिवारी , प्रदेश महासचिव दिनेश सिंह पटेल , प्रांत महासचिव मनोज गुप्ता, छात्र विंग अध्यक्ष वंशराज दुबे, पंचायत प्रकोष्ठ प्रदेश अध्यक्ष विनय पटेल जी, श्रम प्रकोष्ठ प्रदेश अध्यक्ष अंजनी मिश्रा , यूथ विंग प्रदेश महासचिव अंकित परिहार , ज़िलाध्यक्ष सर्वेश यादव सहित तमाम वरिष्ठ साथी मौजूद रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *