बाल संसद चुनाव: कम्पोजिट विद्यालय उफरामऊ में प्रधानमंत्री बनी रोली

Sara Samay News

सूरज शुक्ला

कम्पोजिट विद्यालय उफरामऊ में बाल संसद का चुनाव हुआ सम्पन्न

उप प्रधानमंत्री बनी अल्फिना और शिक्षा मंत्री बने मुबारक अली

रायबरेली।बच्चों में देश की सबसे बड़ी संसद के बारे में जानकारी देने के उद्देश्य से शनिवार को अमावां ब्लॉक के कम्पोजिट विद्यालय उफरामऊ में बाल संसद का चुनाव कराया गया। मीना-राजू मंच कार्यक्रम के तहत विद्यालय में कराए गए चुनाव में प्रधानमंत्री पद पर रोली यादव विजयी रही। इसके अलावा उप प्रधानमंत्री अल्फिना बानो और शिक्षा मंत्री मुबारक अली चुने गए। चुनाव पर्यवेक्षक प्रधानाध्यापक एकता श्रीवास्तव रही, उनके निर्देशन में बाल संसद का चुनाव कराया गया।

प्रधानाध्यापक एकता श्रीवास्तव ने बताया कि 20 सितम्बर को बाल संसद के चुनाव के लिए अधिसूचना जारी की गई थी। 21 सितम्बर को बच्चों का नामांकन कराया गया। 22 सितम्बर को बच्चों ने चुनाव का प्रचार-प्रसार किया और आज चुनावी प्रक्रिया सम्पन्न कराई गई। विद्यालय में लोकतंत्र का उत्सव होने के कारण आज बच्चों में काफी उत्साह देखने को मिला।

आज विद्यालय में सम्पन्न हुए चुनाव में प्रधानमंत्री पद पर रोली यादव, उप प्रधानमंत्री अल्फिना, स्वच्छता मंत्री निशा, कृषि मंत्री करन, शिक्षा मंत्री मुबारक अली, उपलेख मंत्री रूचि, सांस्कृतिक मंत्री राजनंदनी, खेलमंत्री निधि, सह मीना मंत्री जान्हवी और विज्ञान मंत्री के पद प्रिन्स को विद्यालय के छात्रों की तरफ से चुना गया।

चुनाव को सम्पन्न कराने में विद्यालय की शिक्षिका रीता सोनकर, कल्पना गुप्ता, ममता, मंजू सिंह, शालिनी, रीता, जैनेन्द्र, कल्पना पाल, शिखा, मीनाक्षी, वीना वर्मा, बीना, अन्दलीव, प्रतिमा आदि का सहयोग रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *