भारतरत्न सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के उपलक्ष्य में कार्यक्रम आयोजित

Sara Samay News

रायबरेली। 30 अक्टूबर 2023, बालिका विद्या मन्दिर रायबरेली में राधाकृश्णन हाउस के सौजन्य से भारतरत्न सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया।
इस अवसर पर विद्यालय प्रधानाचार्य श्री तारकेश्वर सिंह जी एवं हेड-मिस्ट्रेस संध्या अग्रवाल सहित सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं ने नवीन भारत के निर्माता पटेल जी के चित्र पर पुश्पांजलि अर्पित करते हुए उनको नमन किया। कार्यक्रम में विद्यालय के हिन्दी प्रवक्ता अवधेश शर्मा जी ने सरदार पटेल के जीवन से जुड़े अनेक प्रेरक प्रसंगों से बच्चों को अवगत कराते हुए उनको भारत की स्वतंत्रता के प्रमुख वास्तुकारों में से एक बताया। उन्होंने कहा कि देश को आजादी मिलने के बाद सरदार पटेल ने ही पूरे राश्ट्र को एकता के सूत्र में पिरोने का काम किया। देश उनके योगदान को कभी नहीं भुला सकता।
अन्त में प्रधानाचार्य जी ने बच्चों के प्रति अपने सम्बोधन में कहा कि आज पूरा देश सरदार पटेल  की जयंती को राश्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मना रहा है। वास्तव में एकता में बहुत शक्ति होती है। अतः साम्प्रदायिक भावना से इतर रहकर कार्य करने से ही समाज व देश का उत्थान सम्भव है। राश्ट्रीय एकता दिवस तोड़ने नहीं जोड़ने का संदेश देता है। जिन्होंने पूरे देश का एकीकरण करके विश्व पटल पर एक अनुपम मिशाल कायम की। ऐसे स्वतंत्रता सेनानी लौह पुरूश सरदार पटेल का जीवन हम सब के लिए प्रेरणा स्रोत है। हम उनको शत्-शत् नमन करते हैं।
                                         राश्ट्रीय एकता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं!

इस अवसर पर विद्यालय के सभी शिक्षक-शिक्षिकाएं एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *