मानकों को दरकिनार कर खोली गई क्लीनिक,जहां होती हैं भ्रूण हत्याएं

Sara Samay News

लगातार मीडिया की सुर्खियों में झोलाछाप डॉक्टर, नही टूट रही सीएमओ की नींद

ऊंचाहार क्षेत्र के दर्जनों झोलाछाप और मानक विहीन अवैध अस्पतालों का भंडाफोड़ ,लेकिन नही हुई कार्यवाही

मानकों को दरकिनार कर खोली गई क्लीनिक,जहां होती हैं भ्रूण हत्याएं।

सारा समय न्यूज नेटवर्क
ऊंचाहार रायबरेली । अवैध पैथलाजी और झोलाछाप डॉक्टरों का फैला मकड़ जाल लगातार मीडिया की सुर्खियों में है बावजूद इसके सीएमओ रायबरेली की कुंभकर्णी नींद टूटने का नाम नहीं ले रही है जिससे इनकी कार्यशैली पर भी सवालिया निशान खड़ा हो रहा है ।
स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों की मिलीभगत से चप्पे चप्पे पर अवैध क्लीनिक संचालित की जा रही हैं यही नही गांवों की गलियों तक में झोलाछाप डॉक्टर अपना मकड़जाल फैलाए हुए हैं ।
मतीनगंज में डॉक्टर यादव के नाम से विख्यात एक क्लीनिक संचालित हो रही है ।सूत्र बताते हैं कि उक्त स्थान पर भ्रूण हत्याओं जैसे जघन्य अपराध होते हैं लेकिन विभागीय सांठ गांठ से आज तक क्लीनिक संचालक पर कार्यवाही नही हुई।इस क्लीनिक पर गंगापार तक से मरीजों का आना होता है।
ऊंचाहार खरौली मार्ग पर मस्जिद के ठीक सामने मानकों को दरकिनार करके लंबे समय से क्लिनिक संचालित की जा रही है इसके अलावा भगवान गंज पिपरहा रोड पर डॉक्टर आफताब के नाम से झोलाछाप डॉक्टर अपनी क्लिनिक संचालित कर रहा है इसके अलावा खरौली में डॉ0 बच्चा यादव लंबे समय से क्लिनिक संचालित कर रहा है उक्त क्लिनिक में विभिन्न प्रकार की सर्जरी भी की जाती है जहां फतेहपुर ,कौशांबी के अलावा रायबरेली तक के मरीज आते हैं।
कंदरावा चौराहा पर डॉक्टर एस यादव द्वारा अवैध क्लिनिक संचालित की जा रही है ।
इसके अलावा सवैया धनी में अजय कुमार अपनी क्लिनिक संचालित कर रहा है।
झोलाछाप डॉक्टर के द्वारा दौलतपुर में भी क्लिनिक संचालित की रही है बताया जा रहा है कि अनिल नाम का व्यक्ति क्लीनिक संचालक है।
आगे बढ़ने पर सवैया तिराहा के निकट अवैध क्लिनिक संचालित की जा रही है जबकि इसी लोकेशन पर डॉक्टर टी कुमार नाम का व्यक्ति भी क्लिनिक संचालित कर रहा है।
अरखा में हाइवे किनारे ही डॉ0 शंकर अवैध क्लिनिक संचालित कर रहा है।
आगे बढ़ते हैं अरखा से अकोढीया रोड पर सादे की बाजार गांव के निकट डॉ0 उमेश ,अकोढीया बाजार स्थित ए के मौर्य ,अकोढीया में ही डॉ0 आरसी पाल,सरपतहा में डीके पटेल ,गोसाई का पुरवा में साहू मेडिकल ,बीकरगढ़ चौराहा स्थित डॉ0 आरपी गुप्ता ,कनिका पाली क्लिनिक ,डॉक्टर संजीव
और उसरैना चौराहा स्थित आदर्श पाली क्लिनिक खुलेआम विभागीय मानकों को किनारे करके अवैध तरीके से संचालित हो रही हैं ।
इसके अलावा गांवों की गलियों में हजारों झोलाछाप डॉक्टर खुलेआम अपना दवाखाना सजाए बैठे हैं ।
अब देखने वाली बात ये होगी की दर्जनों अवैध क्लीनिकों के नामजद खुलासे के बाद जिला प्रशासन इसपर कितना संजीदा होता है।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *