लक्ष्य तक पहुंचने के लिए चाहत पैदा करें बालिकाएं :: जिलाधिकारी

Sara Samay News

सारा समय मीडिया

एक दौर था जब बालिकाओं को करियर संवारने के लिए अनेक बाधाओं का सामना करना पड़ता था लेकिन समय के साथ समाज की सोच बदली है और सभी क्षेत्रों में बालिकाएं अपना शत-प्रतिशत योगदान दे रही हैं। करियर संवारने के लिए बालिकाएं अपने अंदर चाहत पैदा करें और गोल को केन्द्र में रखकर इच्छाशक्ति के साथ आगे बढ़ें तो निश्चित रूप से वो अपने लक्ष्य को हासिल करने में सफल होंगी। उक्त विचार जिलाधिकारी रायबरेली हर्षिता माथुर ने एनटीपीसी ऊंचाहार में आयोजित एक विशेष समारोह में व्यक्त किए। यह समारोह एनटीपीसी में प्रतिवर्ष आयोजित होने वाले बालिका सशक्तिकरण अभियान के तहत प्रतिभाग करने वाली ग्रामीण बालिकाओं को नैगम सामाजिक दायित्व के तहत साइकिल वितरण के लिए आयोजित किया गया था।

गड़बड़झाला

एनटीपीसी के द्वारा बालिकाओं के भविष्य को संवारने के लिए इस तरह के विशेष कार्यक्रम करने की प्रशंसा करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि एनटीपीसी विद्युत उत्पादन के साथ-साथ सामाजिक सरोकारों के प्रति जिस शिद्दत और संवेदनशीलता के साथ कार्य कर रही है, निश्चित रूप से ये बहुत ही सराहनीय है। साइकिल वितरण के कार्य को एक अच्छी पहल बताते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि यह साइकिल इन बालिकाओं के लिए ना केवल छोटी-छोटी जरूरतों को पूरा करने एवं स्कूल और कोचिंग आने-जाने में सुविधा प्रदान करेगी बल्कि इनके करियर को बुलंदी पर ले जाने के लिए एक पंख साबित होगी।

राशिफल

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने बच्चियों का हौसला बढ़ाते हुए उनसे वाद-संवाद किया और डर के आगे जीत है के मंत्र को साझा करते हुए उन्हें किसी भी परिस्थिति से लड़ने एवं निरंतर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। सभी बालिकाओं ने जिलाधिकारी के सुर में सुर मिलाते हुए उनके जैसा बनने के जज्बे को प्रदर्शित किया। इसके पूर्व जिलाधिकारी हर्षिता माथुर के समारोह में पहुंचने पर महाप्रबंधक (प्रचालन एवं अनुरक्षण) आलोक कुमार त्रिपाठी एवं प्रियदर्शिनी लेडीज़ क्लब की उपाध्यक्ष ज्योत्सना त्रिपाठी ने शॉल ओढ़ाकर उनका सम्मान किया। महाप्रबंधक (मानव संसाधन) डॉ. अनिल कुमार डैंग ने बालिका सशक्तिकरण कार्यक्रम की रूपरेखा से अवगत करवाते हुए आसपास के गांवों में जन कल्याणकारी गतिविधियों की जानकारी दी।

प्रबंधक (सीएसआर) स्नेहा त्रिपाठी ने बताया कि एनटीपीसी के बालिका सशक्तिकरण अभियान में शामिल होने वाली सभी 130 बालिकाओं को एनटीपीसी की तरफ से उनके स्कूल आने-जाने के लिए निशुल्क साइकिलें मुहैया कराई गई हैं। इन्हीं के वितरण के लिए जिलाधिकारी एनटीपीसी में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंची थीं। समारोह में उपजिलाधिकारी सिद्धार्थ चौधरी, थानाध्यक्ष ऊंचाहार आदर्श कुमार सिंह, तहसीलदार दीपिका, एनटीपीसी के महाप्रबंधक (ईंधन प्रबंधन) के डी यादव, महाप्रबंधक (प्रचालन) राजेश कुमार, महाप्रबंधक (प्रोजेक्ट) स्वप्न कुमार मण्डल एवं प्रियदर्शिनी लेडीज़ क्लब की वरिष्ठ सदस्याओं एवं वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *